ऑनलाइन शिक्षा से जुड़े स्टार्ट अप ‘लेक्चर देखो’ ने देश के अलग-अलग जिलों में निकाली 1000 पदों पर वैकेंसी

by user

ऑनलाइन शिक्षा के क्षेत्र में काम करने वाले स्टार्ट अप LectureDekho.com ने देश के अलग-अलग जिलों में 1000 पदों के लिए वैकेंसी निकाली है। यह वैकेंसी बिजनेस डेवलपेंट एक्यूजिटिव और बिजनेस डेवलपमेंट मैनेजर के पदों के लिए है, जिसके लिए आवश्यक योग्यता क्रमशः इंटरमीडिएट और ग्रेजुएशन है।

अगर आप युवा हैं और अपने जिले में ऑनलाइन शिक्षा के तहत युवाओं और बच्चों को जोड़ सकते हैं तो यह नौकरी आपके लिए है। बिजनेस डेवलपेंट एक्यूजिटिव का वेतन 10 हजार रूपये प्रतिमाह और बिजनेस डेवलपमेंट मैनेजर का वेतन 15 हजार रुपये निर्धारित किया गया है। वहीं उम्र सीमा क्रमशः 18 और 21 वर्ष निर्धारित किया गया है। अगर आप इस क्षेत्र में पहले भी काम कर चुके हैं तो आपको चयन में वरीयता दी जाएगी।

यह वैकेंसी हिंदी भाषी क्षेत्रों उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, राजस्थान, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली एनसीआर और हिमाचल प्रदेश के लिए है। एक्यूटिव के 700 और मैनेजर के 300 पद हैं। गांव कनेक्शन जॉब्स से बात करते हुए इस स्टार्ट अप के सह-संस्थापक अनुराग तिवारी कहते हैं कि कोविड 19 और लॉकडाउन की परिस्थितियों में ऑनलाइन शिक्षा एक ‘न्यू नॉर्मल’ है और हम इसे एक अवसर के रूप में देख रहे हैं। कंपनी इस हायरिंग से आने वाले 2 सालों में करीब 4 लाख स्कूली बच्चों को बेहतर और कम खर्च में शिक्षा देने का लक्ष्य देख रही है।

अनुराग कहते हैं कि इसलिए हमारी टीम ने प्रसार करने का निर्णय लिया है और हम देश के महानगरों के साथ-साथ छोटे-छोटे शहरों और जिलों तक जाना चाहते हैं। इसलिए ये आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। चयन प्रक्रिया के बारे में उन्होंने कहा कि उम्मीदवारों से उनका रिज्यूमे मांगा गया है, उसके आधार पर उनका ऑनलाइन टेस्ट और फिर इंटरव्यू होगा।

आपको बता दें कि ‘लेक्चर देखो.कॉम’ की शुरुआत साल 2016 में तीन युवाओं अनुराग तिवारी, अंकित तिवारी और रजत मिश्रा ने मिल कर किया था। अनुराग तिवारी पेशे से एक पत्रकार है वही अंकित और रजत पेशेवर सीए हैं। यह कंपनी अभी तक पूरे भारत में 10000 बच्चों तक अपनी पहुंच बना चुकी है और भारत के सबसे तेजी से बढ़ने वाले एडु-टेक कंपनियों में से एक है।

अगर आप इन पदों पर काम करने के लिए इच्छुक हैं तो jobs@lecturedekho.com पर अपना रिज्यूमे भेज सकते हैं।

You may also like

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More