RRC Recruitment 2020: रेलवे में अप्रेन्टिस के 2792 पदों पर भर्ती, 10वीं और आईटीआई पास छात्र कर सकते हैं आवेदन

by user

रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC) ने सत्र 2019-20 के लिए अप्रेंटिस के 2792 पदों पर भर्ती निकाली है, जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 9 जुलाई है। आप आरआरसी की वेबसाइट rrcer.com पर जाकर 9 जुलाई की शाम 6.30 बजे तक आवेदन कर सकते हैं। यह सभी भर्तियां ईस्टर्न रेलवे के लिए है।

इन पदों के लिए ऑनलाइन फॉर्म 14 फरवरी 2020 को निकाले गए थे, जिसकी आखिरी तारीख कोरोना महामारी के कारण लगातार बढ़ती जा रही है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को 10वीं पास होना चाहिए और 10वीं में कम से कम 50 फीसदी अंक जरूर होने चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार को आईटीआई या संबंधित ट्रेड का नेशनल सर्टिफिकेट भी होना चाहिए।

इन पदों के लिए 15 से 24 वर्ष की उम्र के आवेदनकर्ता आवेदन कर सकते हैं। वहीं एससी, एसटी और ओबीसी उम्मीदवारों को आयुसीमा में 10 वर्ष तक की छूट दी गई है। इन पदों पर भर्ती के लिए कोई परीक्षा नहीं होगी और आवेदक के 10वीं और आईटीआई में प्राप्त किए गए अंकों के आधार पर मेरिट बनेगा और उस आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। जनरल अभ्यर्थियों के लिए आवेदन फीस 100 रूपये रखा गया है, जबकि एससी, एसटी, दिव्यांग, महिला और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है।

आवेदन करने के लिए उम्मीदवार rrcer.com पर जाएं और नोटिस बोर्ड के बटन पर क्लिक करें। इसके बाद एंगेजमेंट ऑफ एक्ट अप्रेंटिस फॉर इयर 2019-2020 के नोटिफिकेशन पर क्लिक करें। इसके बाद फॉर्म खुल जाएगा। ऑनलाइन एप्लिकेशन को सावधानी से भरें और फीस जमा करते हुए प्रक्रिया को पूरी करें।

 

You may also like

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More