घोषित हुआ यूपी बोर्ड का रिजल्ट, दसवीं में बागपत के रिया जैन तो बारहवीं में अनुराग मलिक ने किया टॉप

by user

यूपी बोर्ड के दसवीं और बारहवीं के परिणाम घोषित हो गया है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने शनिवार, 27 जून को दोपहर 12 बजे यह परिणाम घोषित किया। लखनऊ के सचिवालय लोकभवन में उप मुख्यमंत्री और राज्य के शिक्षा मंत्री डॉ. दिनेश शर्मा इन परिणामों की घोषणा की। 10वीं में 83.31 फीसदी और 12वीं में 74.63 फीसदी विद्यार्थी पास हुए हैं।

छात्र यूपी बोर्ड की वेबसाइट upresults.nic.in, upmsp.edu.in, upmspresults.up.nic.in पर जाकर परिणाम देख सकते हैं। यह पहला मौका है जब यूपी बोर्ड के हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षाओं के परिणाम एक साथ घोषित किए जा रहे हैं।

10वीं में बड़ौत-बागपत की रिया जैन ने 96.67 फीसदी अंकों के साथ टॉप किया है। जबकि दूसरे नंबर पर 95.83 फीसदी अंकों के साथ बाराबंकी के अभिमन्यु वर्मा और तीसरे नंबर पर 95.33 फीसदी अंकों के साथ बाराबंकी के ही योगेश प्रताप सिंह रहे।

वहीं इंटरमीडिएट में बड़ौत-बागपत के ही अनुराग मलिक ने 97% मार्क्स के साथ टॉप किया। जबकि प्रयागराज के प्रांजल सिंह 96% अंकों के साथ सेकेंड और 94.80 फीसदी अंकों के साथ औरैया के उत्कर्ष शुक्ला थर्ड टॉपर रहे। उपमुख्यमंत्री और राज्य के शिक्षा मंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने सभी टॉपर्स के लिए एक लाख रूपये के आर्थिक सहयोग और एक लैपटॉप देने की घोषणा की।

ऐसे देखें रिजल्ट-

सबसे पहले यूपी बोर्ड की वेबसाइट upresults.nic.in, upmsp.edu.in, upmspresults.up.nic.in में से किसी एक पर जाए।

इसके बाद आपको U.P. Board Intermediate (Class XII) Examination  – 2020 Results और U. P. Board High School (Class X) Examination – 2020 Results के नाम से दो लिंक दिखेंगे।

आप जिस कक्षा में हैं, उस कक्षा के लिंक पर क्लिक करें।

रोल नंबर, और परीक्षा केंद्र भरें।

इसके बाद आपका रिजल्ट आपके सामने होगा।

You may also like

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More