अमूल की फ्रेंचाइजी चाहिए तो ऐसे करें आवेदन

by user

अगर आप घर बैठे कमाई करना चाहते हैं तो आप अमूल की फ्रेंचाइजी ले सकतें है। अमूल देश की जानी मानी कंपनी है। इस कंपनी के पास दूध के अलावा कई सारे ऐसे उत्पाद हैं, जिनकी बाजार में बहुत मांग है। ऐसे में यह करोबार आपको काफी फायदेमंद सबित हो सकता है।

अमूल दूध, आइसक्रीम, दही, घी, पनीर, ब्रेड स्प्रेड, चीज, मिल्क पाउडर, चॉकलेट्स, आदि उत्पाद कई उत्पाद बनाता है। अमूल के मुताबिक कंपनी की फ्रेंचाइजी लेने वाली किसी भी व्यक्ति को किसी भी रॉयल्टी का भुगतान या अमूल के साथ कोई राजस्व साझा नही करना होता है। कंपनी के नियमों के मुताबिक किसी भी बाजार, शैक्षणिक संस्थान, रेलवे स्टेशन अस्पतालों आदि भीड़-भाड़ वाली जगह पर खोला जा सकता है। फ्रेंचाइजी लेने के लिए जरुरी नहीं है कि उसकी खुद की दुकान को वह दुकान को किराए पर लेकर भी शुरु कर सकते हैं।

दुकान को शुरु करने के लिए कम से कम 100 वर्ग फीट से लेकर 150 वर्ग फीट तक की दुकान होनी चाहिए। कंपनी की ओर से दी जाने वाली फ्रेंचाइजी पर करीब 2 लाख रुपये का खर्च आता है। फ्रेंचाइजी शुरु करने के लिए कंपनी हर तरह से मदद करती है। इसके साथ कंपनी के उत्पादों को खरीदने के लिए इधर-उधर भटकना नहीं पड़ता है थोक डीलर आपकी दुकान पर ही आकर उत्पाद देते हैं।

फ्रेंचाइजी लेने की प्रक्रिया-

सबसे पहले आपको अमूल की वेबसाइट (www.amul.com) पर जाना होगा।
पेज खुलने के बाद दाहिने साइड नीचे की तरफ ‘अमूल पार्लर’ लिखा होगा, जिसपर आपको क्लिक करना होगा।
क्लिक करते ही अमूल पार्लर खोलने की पूरी जानकारी आपको मिल जाएगी।
इसके साथ ही तीसरे नंबर पर ‘ऑनलाइन फार्म फॉर पार्लर’ मिलेगा।
इस पर क्लिक करते ही आपको एक नया पेज खुलेगा।
पेज खुलने के बाद आपको उस फॉर्म को भरकर सबमिट करना होगा।
फॉर्म सबमिट होने के कुछ महीनों के बाद आपको अमूल से फोन आएगा।
फोन पर आगे की प्रक्रिया को समझकर ही आप फ्रेंचाइजी ले सकते हैं।

You may also like

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More