BPNL Recruitment 2020: भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड में अलग-अलग पदों पर 1343 वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

by user

पशुओं की सेवा, चिकित्सा, चारे और टीकाकरण के क्षेत्र में काम करने वाली संस्था भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड (BPNL) ने 1343 अलग-अलग पदों पर वैकेंसी निकाली है। अगर आप पशुओं की सेवा-देखभाल करने में रूचि रखते हैं, उनसे प्यार करते हैं तो लॉकडाउन के कठिन समय में यह नौकरी आपके लिए ही है।

बीपीएनएल की इन 1343 पोस्ट्स में सबसे अधिक 959 पोस्ट स्किल एडमिशन कंसल्टेंट (कौशल प्रवेश सलाहकार) का है, जिसके लिए आवश्यक योग्यता 12वीं पास और उम्र सीमा 21 से 40 वर्ष है। इस पद के लिए बीपीएनएल ने 12000 रूपये प्रतिमाह का वेतन निर्धारित किया है।

इसके अलावा कौशल विकास अधिकारी के लिए 188 पद आवेदित किए गए हैं, जिसके लिए आवश्यक योग्यता ग्रेजुएशन और उम्र सीमा 21 से 45 वर्ष है। उम्मीदवार को फील्ड में काम करने का अनुभव होना चाहिए क्योंकि एक कौशल विकास अधिकारी के रूप में उन्हें अलग-अलग गांवों का दौरा कर पशुपालन व्यवसाय को बढ़ावा देने के उद्देश्य से कार्य करना होगा। इस पद के लिए बीपीएनएल ने 15000 रूपये प्रतिमाह का वेतन निर्धारित किया है।

अगर आप इन पदों को लेकर इच्छुक हैं तो बीपीएनएल की रिक्रूटमेंट वेबसाइट http://pay.bharatiyapashupalan.com/onlinerequirment पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएनएल ने साफ किया है कि अगर आप इन पदों पर अप्लाई करने का एकमात्र तरीका ऑनलाइन आवेदन है, जिसके लिए शुल्क भी ऑनलाइन लगेगा। बीपीएनएल ने यह भी स्पष्ट किया है कि यह एक सरकारी नहीं बल्कि प्राइवेट और कॉन्ट्रैक्ट जॉब है, जैसा कि कुछ मीडिया समूहों द्वारा इसे सरकारी जॉब के रूप में प्रसारित किया जा रहा है।

बीपीएनएल ने अपनी वेबसाइट पर लिखा है, “निगम को जानकारी हुई है की सोशल मीडिया जैसे यू टूयूब, रोजगार देने वाली साईट्स, फेसबुक आदि के जरिये निगम को सरकारी बताते हुये नौकरी के भ्रामक विज्ञापन दिए जा रहे हैं। भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड (बीपीएनएल) निजी क्षेत्र की पब्लिक लिमिटेड कंपनी है, जिसका उपरोक्त से किसी भी प्रकार का कोई लेना देना नहीं है। अन्य किसी भी जरिये से किये गए व्यवहार के लिए हम जिम्मेदार नहीं है। अतः हमारी इस अधिकृत वेबसाइट पर दी गई सूचना, मेल आई डी और फोन नंबर को ही अधिकृत माने।”

You may also like

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More