उत्तर प्रदेश 69000 सहायक शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में 67867 उम्मीदवारों का हुआ जिला आवंटन, 3 जून से काउंसलिंग

by user

उत्तर प्रदेश में बहुप्रतीक्षित 69000 सहायक शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में चयनित उम्मीदवारों का जिला आवंटन हो गया। कुल 67867 उम्मीदवारों को उनके मेरिट और चयन के हिसाब से जिलों का आवंटन हुआ। 1133 आरक्षित एसटी सीटें इसलिए खाली रह गए क्योंकि लिखित परीक्षा में निर्धारित मेरिट के आधार पर योग्य उम्मीदवार नहीं मिल पाएं। अब 3 जून से आवंटित जिलों के बेसिक शिक्षा विभाग कार्यालय में उम्मीदवारों की काउंसलिंग होगी।

उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in पर उम्मीदवारों की अंतिम सूची अपलोड की है, जिसे आप http://upbasiceduboard.gov.in/Result.pdf पर जाकर देख सकते हैं। 3 जून से 6 जून के बीच होने वाली काउंसलिंग में अभ्यर्थियों को आवेदन पत्र में दिए गए प्रमाण पत्रों को प्रस्तुत करना होगा। प्रमाण पत्रों को प्रस्तुत करने में असफल रहने वाले अभ्यर्थियों का चयन अंतिम रूप से नहीं होगा। बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि काउंसलिंग की सूची में शामिल होने का मतलब यह नहीं है कि उनका चयन पक्का हो गया है।

 

You may also like

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More